kainchi dham neem karoli baba ashram bhowali range uttarakhand

Vinod
0

 

Kainchi dham neem karoli baba ashram bhowali range uttarakhand


kainchi dham neem karoli baba ashram bhowali range uttarakhand



 

kainchi dham neem karoli baba ashram bhowali range uttarakhand - कैंची धाम नीम करौली बाबा आश्रम उत्तराखंड के बहुत ही प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों में से एक है। यह आश्रम उत्तराखंड के नैनीताल जिले में भोवाली रेंज के नीचे स्थित है।

कैंची धाम नीम करौली बाबा आश्रम में बाबा नीम करौली जी द्वारा निर्मित मंदिर है जो उनके समर्पण और त्याग के प्रतीक है। यहां पर आप ध्यान और साधना करने के लिए भी आ सकते हैं।

इस आश्रम को पहुंचने के लिए आपको सबसे पहले नैनीताल जिले के भोवाली रेंज में जाना होगा। भोवाली रेंज उत्तराखंड के कुछ सुंदर स्थलों में से एक है और इसे पहुंचने के लिए रास्ते बहुत ही खूबसूरत हैं।

आप इस आश्रम तक कार, टैक्सी या बस सेवा के माध्यम से पहुंच सकते हैं। अगर आप स्वयं चलना पसंद करते हैं तो निकटतम रेलवे स्टेशन से बाइक किराए पर ले सकते हैं।

 

Neem karoli kainchi dham booking online kaise kare

अगर आप कैंची धाम नीम करौली बाबा आश्रम में रुकना चाहते हैं तो आपको पहले आश्रम की बुकिंग करनी होगी। आप आश्रम की बुकिंग ऑनलाइन या आश्रम के ऑफिस में कर सकते हैं।

आप ऑनलाइन आश्रम की बुकिंग वेबसाइट पर जाकर बुकिंग कर सकते हैं। आपको ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा जिसमें आपकी जानकारी जैसे नाम, पता, आगमन और प्रस्थान दिनांक और समय आदि दर्ज करनी होगी।

आप आश्रम के ऑफिस में भी जाकर बुकिंग कर सकते हैं। आपको आश्रम के ऑफिस में जाकर आश्रम के प्रबंधक से बात करनी होगी और उन्हें आपकी जानकारी जैसे आगमन और प्रस्थान दिनांक और समय देना होगा।

 

Officeal Website -  https://nkbashram.org

 

How to donate kainchi dham neem karoli baba ashram
 

अगर आप कैंची धाम नीम करौली बाबा आश्रम को दान देना चाहते हैं तो आप इसे कई तरीकों से कर सकते हैं:

  1. ऑनलाइन दान: आप आश्रम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन दान कर सकते हैं। वे क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग और UPI जैसे विभिन्न भुगतान तरीकों के माध्यम से दान स्वीकार करते हैं।

  2. बैंक ट्रांसफर: आप बैंक ट्रांसफर के माध्यम से भी दान कर सकते हैं। आप सीधे आश्रम के बैंक खाते में फंड ट्रांसफर कर सकते हैं। आप आश्रम से संपर्क करके उनकी बैंक जानकारी ले सकते हैं।

  3. दान बॉक्स: आप आश्रम के दान बॉक्स में भी दान कर सकते हैं। आप आश्रम के प्रवेश द्वार पर या आश्रम के कार्यालय में जाकर दान बॉक्स में दान कर सकते हैं।

जब आप दान करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप सही आश्रम के बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर कर रहे हैं या सही दान बॉक्स में दान कर रहे हैं। आप दान की रसीद या प्रमाणपत्र भी प्राप्त कर सकते हैं।

 
 
 

 

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)